कासगंज कांड – रात में किया पुलिस पर हमला, सुबह एनकाउंटर में ढेर

0
150
कासगंज कांड

उत्तर प्रदेश के कासगंज में मंगलवार को शराब माफिया ने कुर्की के लिए नोटिस चिपकाने गए दरोगा और सिपाही को बहुत पीटा। शराब माफिया ने पीट-पीटकर सिपाही को मौत के नींद सुला दिया और दरोगा की हालत गंभीर है। इस सनसनीखेज वारदात के बाद बुधवार सुबह को पुलिस की कार्रवाई में शराब माफिया मोती के भाई को ढेर कर दिया गया।

सिढ़पुरा थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह ने बताया कि शराब माफिया और उसके साथियों की तलाश में पुलिस जुटी थी। इसी दौरान दोनों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस को देखकर माफिया ने गोली चलाई। जवाबी कार्रवाई में मोती के भाई एलकार सिंह को गोली लगी।

गोली लगने के बाद एलकार को अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे पहले कासगंज के धीमर गांव में शराब के ठेकेदारों के ठिकानों पर पुलिस दबिश देने गए थे। जहां पर दरोगा और सिपाही को बदमाशों ने दौरा-दौरा कर पीटा।

सीएम योगी ने दिए कड़ी कार्रवाई का निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज की घटना के बाद सख्त रूख अपनाते हुए घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिया। घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। सीएम ने रासुका के तहत अपराधियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।