देश में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल, यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

भारत में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। जेएनयू और हैदराबाद के यूनिवर्सिटी में विवाद होने के बाद अब यह विवाद कोलकाता भी पहुंच गया है।

0
27
बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री
बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री

BBC Documentry Latest Updates : भारत में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। जेएनयू और हैदराबाद के यूनिवर्सिटी में विवाद होने के बाद अब यह विवाद कोलकाता भी पहुंच गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी या डॉक्युमेंट्री शुरू से ही विवादों में रही है और अब इस डॉक्यूमेंट्री पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट्स फैकेल्टी द्वारा बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री देखने के दौरान हिरासत में लिए गए सभी 24 छात्रों को छोड़ दिया गया है। वहीं अंबेडकर यूनिवर्सिटी में डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग से ठीक पहले ही बिजली काट दी गई थी।

टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने जारी की एडवाइजरी

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस में छात्रों का एडवाइजरी जारी करते हुए सभी छात्रों को डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने से मना कर दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि यदि कोई छात्र इस तरह की गतिविधि में शामिल पाया जाता है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग से ठीक पहले कोलकाता के प्रेसिडेंसी कॉलेज में भी बिजली काट दी गई। कॉलेज प्रशासन द्वारा डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की इजाजत नहीं दी गई। लेफ्ट विंग के छात्र संघ द्वारा इस स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था।

दिल्ली पुलिस गो बैक के नारे लगे

दिल्ली यूनिवर्सिटी में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर बवाल जारी है। छात्र डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करना चाहते हैं लेकिन यूनिवर्सिटी ने इसकी इजाजत नहीं दी है। बवाल बनने के बाद कई छात्रों को हिरासत में लिया गया।

वहीं शुक्रवार की दोपहर अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कैंपस में भी डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग को लेकर बवाल हुआ। पीएम मोदी पर बनी इस डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच विवाद हुआ। विवाद बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कैंपस का मेन गेट बंद कर दिया।