पीएम मोदी की कायल हुई दुनिया, बढ़ा भारत का कद, फिर मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान

0
174
पीएम मोदी को अंतर्राष्ट्रीय सम्मान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पूरी दुनिया कायल है। पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से भारत आगे बढ़ रहा है, पूरी दुनिया आशा भरी नजरों से भारत की तरफ देख रही है। पीएम मोदी कार्यशैली ने सभी को प्रभावित किया है।

यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिलने जा रहा है। अगले हफ्ते एक वार्षिक अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी को सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार (CERAWeek global energy and environment leadership award) से सम्मानित किया जाएगा।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऊर्जा और पर्यावरण में स्थिरता के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाने के लिए सम्मान मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा सम्मेलन के आयोजक आईएचएस मार्किट ने बताया कि सम्मेलन एक से पांच मार्च के बीच इस बार वर्चुअली आयोजित किया जाएगा।

कौन-कौन होंगे शामिल

इस सम्मेलन के प्रमुख वक्ताओं में अमेरिकी राजदूत जॉन केरी, बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी के संस्थापक बिल गेट्स और सऊदी अरामको के सीईओ अमीन नासर शामिल होंगे।

डेनियल येरगिन ने आगे कहा कि हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की भूमिका को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण को देख रहे हैं। देश और दुनिया की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए सतत विकास में भारत के नेतृत्व के विस्तार की अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रधानमंत्री मोदी को सेरावीक ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा और हम इसे लेकर बेहद खुश हैं।