सपने में बाघ देखना शुभ होता है या अशुभ, आज ही जानें सही मतलब

0
96
सपने में बाघ देखना अच्छा या बुरा?
सपने में बाघ देखना अच्छा या बुरा?

Sapne me Bagh Dekhna: सपने में बाघ देखना शुभ होता है या अशुभ? बाघ को मां दुर्गा की सवारी माना जाता है। ऐसे में सपने में बाघ देखने के कई मतलब हो सकते हैं। दूसरी तरफ भाग एक भयानक जानवर होता है जिसे देख कर ही डर लग जाता है। सपने में बाघ देखने से कई प्रकार के मन में ख्याल आने लगते हैं। आइए जानते हैं कि सपने में बाघ देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में बाघ देखना अच्छा या बुरा?

शास्त्रों में बाघ को मां पार्वती का सवारी माना गया है। शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा के वक्त बाघ की भी पूजा की जाती है। मां भगवती पार्वती के शरीर से उत्पन्न में कई देवियों की सवारी बाघ को माना गया है।

यदि आपके सपने में बाघ दिखाई देता है तो यह एक अच्छा संकेत माना जाता है। सपने में बाघ देखना इस बात का संकेत होता है क्या आप अपने शक्ति के दम पर कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। आपको अपने ऊपर विश्वास रखते हुए और मां भगवती के ऊपर अपने विश्वास को बनाए रखते हुए अपने कार्य को करना है। अब जो भी कार्य करेंगे उसमें लगातार आपको सफलता हासिल होगी। सपने में बाघ देखना इस बात का संकेत होता है क्या आपको अपने जीवन में कभी हार नहीं मानना है।

बाघ को हमला करते देखना

यदि सपने में आपके ऊपर बाघ हमला करते हुए दिखाई देता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है। इस प्रकार के सपने आने का मतलब होता है कि आपके मन में आत्मविश्वास की कमी है और आप किसी भी काम में जल्दी ही हार मान जाते हैं। इस वजह से आपको कार्यों में मनवांछित रूप से सफलता नहीं प्राप्त हो पाती है। यह सपना यह संकेत देता है कि आपको हर मुसीबतों का डटकर सामना करना है। तभी आप अपने जीवन में सफल हो पाएंगे।

सपने में बाघ का झुंड देखना

यदि आप अपने सपने में बाघ के झुंड को देखते हैं तो यह सपना अच्छा माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत होता है कि आपकी अपनी खुद की टीम बनने वाली है। इस टीम के भरोसे आप अपने कार्यों में बहुत ही सफल होंगे। आपके कई मित्र बनेंगे और आपकी लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी। आप अपने जीवन में धन-लाभ के साथ-साथ प्रसिद्धि भी कमाएंगे।