दिवंगत सीडीएस रावत को कुछ इस तरह याद किया पीएम मोदी ने…

0
23
Army Chopper Crash

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक बार फिर सीडीएस बिपिन रावत को याद किया। जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि वह जहां भी रहेंगे, देश को आगे बढ़ता हुआ देखते रहेंगे। बता दें कि शनिवार को पीएम मोदी यूपी के सहारनपुर में सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट का लोकार्पण कर रहे थे।

लोगों से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने चॉपर क्रैश में मारे गए सभी जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहाकि सीडीएस जनरल का जाना हर भारतप्रेमी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा कि जनरल बिपिन रावत जितने जांबाज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश इसका साक्षी रहा है।

पीएम ने आगे कहा कि एक सैनिक सिर्फ उसी समय तक सैनिक नहीं रहता, जितने दिन वह सेना में रहता है। उसका पूरा जीवन एक योद्धा की तरह होता है। देश की आन-बान-शान के लिए वह हर पल समर्पित होता है।

प्रधानमंत्री ने इस क्रम में भगवद गीता का भी उद्धरण दिया। उन्होंने कहा कि सैनिक को न अग्नि जला सकती है और न ही शस्त्र छिन्न-भिन्न कर सकती है। जनरल बिपिन रावत जहां भी होंगे, आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे।

उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा बढ़ाने का काम, तीनों सेनाओं में तालमेल बनाने का काम, तेजी से आगे बढ़ता रहेगा। भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी हम न अपनी गति रोकते हैं और न ही प्रगति। भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए भी प्रार्थना की। पीएम मोदी ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बचाने के लिए डॉक्टर पूरी तत्परता के साथ लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं।