पीएम मोदी के बयान पर राकेश टिकैत बोले- किसानों और सरकार के बीच बातचीत कराएं प्रधानमंत्री

0
33
किसान नेता राकेश टिकैत

सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसान सरकार से एक कॉल की दूरी पर हैं, वो कभी भी बात कर सकते हैं। पीएम मोदी की इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उनका धन्यवाद किया। राकेश टिकैत ने कहा कि वो पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं क्योंकि उन्होंने किसानों को संज्ञान में लिया। उन्होंने कहा कि सरकार और किसानों के बीच प्रधानमंत्री संवाद करवाएं।

राकेश टिकैत ने कहा, ” मेरे आंसू तो निकले, वह किसान के आंसू थे। न सरकार का सिर झुकने देंगे न किसान की पगड़ी झुकने देंगे। हमारे लोगों पर अगर पत्थर चलेंगे तो किसान भी वही हैं और ट्रैक्टर भी वही है।”

वहीं किसान नेता शिव कुमार कक्काजी ने भी इस प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हम जरूर बात करेंगे। अगर वो एक कॉल की दूरी पर हैं तो हम तो रिंग की दूरी पर हैं। वो जिस दिन घंटी कर दें हम उस दिन पहुंच जाएंगे। बातचीत से ही हल निकलना चाहिए। उससे हम पीछे नहीं हो रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था कि तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार ने जो प्रस्ताव दिया था वो आज भी बरकरार है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर प्रदर्शनकारी किसानों से सिर्फ एक फोन कॉल की दूरी पर हैं। अगर किसान चाहते हैं तो बात कर सकते हैं।