ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया, इससे पहले नंदीग्राम शिव मंदिर में पूजा की

0
40

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार दोपहर 1.55 बजे नंदीग्राम विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले उन्होंने हल्दिया में एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया। रोड शो में टीएमसी के कार्यकर्ता मौजूद थे। उन्होंने नंदीग्राम के शिव मंदिर में पूजा भी की।

इससे पहले मंगलवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम या सिंगूर से चुनाव लड़ने का इरादा बहुत पहले ही कर लिया था।

ममता बनर्जी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा था कि मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं। ममता बनर्जी के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बंगाल में रोहिंग्या के साथ-साथ ममता दीदी भी नर्वस हैं। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर जाएं या मस्जिद।

हार भांफ खेला इमोशनल कार्ड

ममता बनर्जी ने राज्य के मतदाताओं के बदलते तेवर को भांफते हुए अपना इमोशनल कार्ड भी खेला था। उन्होंने कहा था कि अगर नंदीग्राम की जनता मना करेगी तो मैं यहां से चुनाव नहीं लड़ूंगी। यहां बंटवारा करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको ऐसे लोगों की बात को अनसुना करना है। ममता ने मंच पर ही चंडीपाठ भी किया था।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव

पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।