अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर में एक बार फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, तलाशी अभियान जारी

0
21
जम्मू में पाकिस्तानी ड्रोन

जम्मू। पाकिस्तान लगातार भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन के जरिए सेना और अन्य सुरक्षाबलों के शिविरों की रेकी करने और हथियारों की तस्करी करने का प्रयास कर रहा है। इसी बीच जम्मू जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया सेक्टर से सोमवार सुबह लगभग 5ः30 बजे पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दिखा।

ड्रोन दिखने के बाद सुरक्षा बलों ने फायरिंग कर उसे मार गिराने का प्रयास किया तो वह वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया। इस घटना के बाद से पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने अरनिया और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के सजग जवानों ने आसमान में रंग-बिरंगी लाइटें चमकती देखी। जवानों ने जब दूरबीन की मदद से देखा तो पता चला कि पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा है।

बीएसएफ के जवानों ने तुरंत एलएमजी से करीब 25 गोलियां दागीं ताकि ड्रोन को नीचे गिराया जाए लेकिन गोलियां चलते ही ड्रोन अधिक ऊंचाई पर उड़कर पाकिस्तान वापस लौट गया। इस घटना के तुरंत बाद पुलिस तथा बीएसएफ के जवानों ने अरनिया तथा आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबल यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह ड्रोन किसी नशे की खेप या फिर हथियार गिराने तो नहीं आया था। फिलहाल अभियान जारी है। सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों को भी सतर्क रहने को कहा गया है।