पेंटागन ने बताई अमेरिका की नीति, कहा- अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक जारी रखेगा US

0
32
अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक

अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी हो चुकी है। काबुल एयरपोर्ट को तालिबान ने अपने कंट्रोल में ले लिया है। इस बीच पेंटागन की तरफ ताजा बयान आया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका अभी भी तालिबान में ड्रोन हमला जारी रखेगा।

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा है कि अफगानिस्तान से अमेरिका के सैनिकों की वापसी के बाद भी अमेरिका इस्लामिक स्टेट खोरासन और अन्य के खिलाफ अमेरिका ड्रोन स्ट्राइक करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि वह आश्वस्त करना चाहते हैं कि वे इस तरह की ताकतों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने में सक्षम हैं, वह अपनी ऑपरेशन क्षमता को बनाए रखेंगे। उनकी क्षमता अभी भी ड्रोन हमला करने की या एयरस्ट्राइक करने की है।

अमेरिका ने हाल ही में काबुल एयरपोर्ट के पास हुए आत्मघाती हमले के बाद आईएस के योजनाकार के साथ-साथ रिहायशी इलाके में मौजूद एक संदिग्ध कार पर ड्रोन से हमला किया था। मीडिया के साथ बात करते हुए किर्बी ने कहा कि अगर भविष्य में खतरा पैदा होता है तो पेंटागन ड्रोन हमलों का इस्तेमाल करेगा।

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी थी कि अभी उनका बदला पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा था कि जो लोग अमेरिका को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, हम ऐसे लोगों को ढूंढ़कर मारेंगे और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।