थैंक्यू नरेंद्र मोदी, कनाडा की सड़कों पर लगा होर्डिंग्स, जानिए वजह

0
37

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत ने जिस प्रकार दुनिया के कई देशों की मदद की है, उससे दुनियाभर में भारत की जयजयकार हो रही है। खासकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ हो रही है। भारत सरकार ने नेपाल से लेकर कनाडा तक को कोरोना की वैक्सीन मुहैया कराया है।

भारत ने कोरोना वायरस की वैक्सीन देकर यह बताने की कोशिश की है कि संकट के दौर में भारत हमेशा अपने पड़ोसियों और मित्र राष्ट्रों के साथ खड़ा रहता है। यही वजह है कि कनाडा की सड़कों पर पीएम मोदी के बैनर-बोर्ड छाए हुए हैं।

कनाडा को वैक्सीन मुहैया कराने के लिए ‘धन्यवाद मोदी’ के नाम से बिलबोर्ड लगाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी दो तस्वीरें ट्वीट की हैं, जिसमें कनाडा को वैक्सीन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए भारत ने कनाडा को भी वैक्सीन दी थी। पिछले हफ्ते ही भारत की वैक्सीन कनाडा पहुंची थी। भारत में बने कोरोना वायरस टीके की 5 लाख खुराक 4 मार्च को कनाडा के टोरंटो पहुंची थी। एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की यह 5 लाख खुराक की खेप पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से भेजी गई।