डॉ निशंक के आग्रह पर विप्रो कंपनी ने हरिद्वार को दिए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर

0
20
डॉ निशंक

हरिद्वार। केंद्रीय शिक्षा मंत्री तथा हरिद्वार के सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के आग्रह पर सिडकुल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन हरिद्वार के प्रयास से विप्रो कंपनी ने कोविड-19 संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किए हैं। इनमें से 50 सिलेंडरों की पहली खेप उज्जैन से ट्रक द्वारा रवाना हो चुकी है। यह जानकारी सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि ने गुरुवार को दी।

उन्होंने बताया कि डॉक्टर निशंक ने हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर तथा सिडकुल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के महामंत्री राज अरोड़ा से आग्रह किया था कि वे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करें। इस अनुरोध पर सिडकुल स्थित विप्रो कंपनी ने हरिद्वार प्रशासन को 300 ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किए हैं।

इन सिलेंडरों की आपूर्ति का आदेश उज्जैन स्थित बी जी एल सिलेंडर इंडस्ट्रीज को दिया गया है। इनमें से पहली खेप के 50 सिलेंडर उज्जैन से हरिद्वार के लिए ट्रक द्वारा रवाना हो चुके हैं। शीघ्र ही बाकी बचे 250 सिलेंडर भी हरिद्वार पहुंच जाएंगे।

इन सिलेंडरों को आवश्यकता की पूर्ति के लिए जिला प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। सांसद प्रतिनिधि ने आपदा के समय इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए जिलाधिकारी सी रविशंकर सिडकुल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के महामंत्री राज अरोड़ा तथा विप्रो कंपनी का आभार व्यक्त किया है।