शरजील के भाषण के बाद गृहमंत्री का सख्त आदेश, जहां भी छुपा हो, उसे गिरफ्तार करो!

0
211
sharjeel-usmani

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में शरजील उस्मानी द्वारा दिए गए भाषण पर बवाल हो गया है। इस बीच महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी शरजील को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, चाहे वह किसी भी राज्य में हो।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी पर आरोप है कि उसने पिछले हफ्ते पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण दिया था। अनिल देशमुख ने कहा कि पुलिस 30 जनवरी के कार्यक्रम के वीडियो की जांच कर रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुणे पुलिस ने एएमयू के पूर्व छात्र उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को आईपीसी की धारा – 153 (ए) के तहत मामला दर्द किया है। उसके खिलाफ महाराष्ट्र में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

देशमुख में ट्वीट कर कहा कि पुलिस ने 30 जनवरी को पुणे में एल्गार परिषद के कार्यक्रम के वीडियो क्लिप की जांच की है और शरजील उस्मानी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए एफआईआर दर्ज की है। वह इस समय महाराष्ट्र में नहीं है लेकिन हम उसे गिरफ्तार करेंगे, चाहे वह बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात या किसी भी राज्य में हो।

अधिकारी ने बताया कि इससे पहले बीजेपी युवा मोर्चा के स्थानीय नेता प्रदीप गवडे ने उस्मानी के खिलाफ पुणे के स्वरगेट पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इस बीच, महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उस्मानी की गिरफ्तारी करने में मदद मांगी है।