दिल्ली हिंसा मामले में 3 और गिरफ्तारी, लालकिला बवाल में थे शामिल

0
144

नई दिल्ली। ट्रैक्टर रैली की आड़ में 26 जनवरी को लालकिला पर बवाल करने वाले उपद्रवियों में से 3 और की गिरफ्तारी की गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लालकिले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे। ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही जांच टीम ने तीनों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इस मामले में एसआईटी ने 2 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। लालकिला बवाल मामले में अबतक 5 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम ने 25 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें जारी की थी। बताया जा रहा है कि इसमें दीप सिद्धू का नाम भी शामिल है।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के आईटीओ और लालकिला परिसर में उपद्रवियों ने बवाल किया था। इस दौरान दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भी हुई थी। लालकिला की प्राचीर पर उपद्रवियों ने धार्मिक झंडा फहरा दिया था।

इसके बाद हरकत में आई दिल्ली पुलिस ने दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर इलाकों को सील करना शुरू कर दिया। दिल्ली के सभी मुख्य बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था की है।

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि वो तबतक किसान आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे जबतक सरकार कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर देती। राकेश टिकैत ने सरकार को इसके लिए 2 अक्टूबर तक का समय दिया है।