आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा का सरगना हिदायतुल्ला मलिक को पुलिस ने दबोचा

0
136

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा का सरगना हिदायतुल्ला मलिक को पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया है। लश्कर-ए-मुस्तफा आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ही एक हिस्सा है। शनिवार को जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन में इस खूंखार आतंकवादी को दबोच लिया।

शोपियां के रहने वाले हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू के कुंजवानी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि जम्मू में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही थी। हिदायतुल्ला के कब्जे से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले उसने पुलिस टीम पर हमले का प्रयास भी किया।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर पाटिल ने बताया कि कुंजवानी बाईपास पर पुलिस ने एक निजी वाहन को विशेष सूचना पर रोक लिया, जिसके बाद से मलिक की गिरफ्तारी हुई। उन्होंने कहा कि आतंकवादी ने भागने की कोशिश में पार्टी का नेतृत्व कर रहे पुलिस अधिकारी पर हमला किया लेकिन सफल नहीं हो पाया।

अधिकारी ने कहा, ”उससे पूछताछ की जा रही है, जांच आगे बढ़ने पर अधिक जानकारी साझा की जाएगी।” अधिकारियों ने कहा कि पुलिस मलिक के एक अन्य सहयोगी की तलाश कर रही है जिसने कथित तौर पर उसके साथ कश्मीर से जम्मू की यात्रा की थी।