मुश्किल में परमबीर सिंह, पुलिस ने दर्ज किया वसूली का मामला

0
17

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर गोरेगांव पुलिस स्टेशन में नौ लाख रुपये रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे, सुमीत सिंह उर्फ चिंटू, अल्पेश पटेल, विनय सिंह उर्फ बबलू और रियाज भाटी को भी आरोपित बनाया गया है। मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को रात में गोरेगांव के बोहो रेस्टोरंट एंड बार के मालिक विमल अग्रवाल ने गोरेगांव पुलिस स्टेशन में रंगदारी वसूली का मामला दर्ज करवाया है। विमल अग्रवाल का अंधेरी स्थित ओशिवरा इलाके में बीसीडी रेस्टोरंट एंड बार है। विमल अग्रवाल ने अपनी शिकायत में कहा है कि परमबीर सिंह ने बार चलाने के लिए उनसे नौ लाख रुपये और मोबाइल फोन रंगदारी के रूप में लिए थे। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये वसूलने का टारगेट देने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच चांदीवाल आयोग कर रहा है। साथ ही परमबीर सिंह के आरोपों की जांच मनी लॉड्रिंग एंगल से प्रवर्तन निदेशालय भी कर रहा है।

इसके बाद मुंबई के कई बिल्डरों और होटल मालिकों ने पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह पर भी रंगदारी वसूलने का मामला दर्ज किया है। इस तरह के मामले मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन और ठाणे के कोपरी पुलिस स्टेशन, ठाणे नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किए गए हैं। राज्य सरकार ने परमबीर सिंह पर दर्ज वसूली के मामलों की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया है।