उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, बोले- पार्टी को नए चेहरों की जरूरत

0
195
त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पिछले दो दिनों से चली रही अटकलों पर विराम लग गया।

अब उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री को लेकर जो नाम सामने आ रहे हैं उनमें सांसद अनिल बलूनी, अजय भट्ट और प्रदेश सरकार के मंत्री धन सिंह रावत प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि 10 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का फैसला होगा।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाने का फैसला पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर लिया है। सोमवार देर शाम जब त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी, तो उन्हें इस बारे में सूचित कर दिया गया था।

सूत्रों की मानें तो पार्टी के विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों के सामने यह आशंका जताई थी कि यदि त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री रहे तो पार्टी अगला चुनाव हार सकती है। जिसके बाद भेजे गए पर्यवेक्षक रमन सिंह की रिपोर्ट के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के भाग्य का फैसला किया गया।

पार्टी को नए चेहरों की जरूरत

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि चार साल से पार्टी में मुझे उत्तराखंड की सेवा करने का मौका दिया। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो जमीन से जुड़े नेताओं को मौका देती है। चार साल का कार्यकाल पूरा होने में नै दिन रह गए हैं। लेकिन अब पार्टी को नए चेहरे की जरूरत है। सरकार ने चार साल के समय में कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिसका निश्चित ही जनता को फायदा मिलेगा।