त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या की कोशिश, तीन युवक गिरफ्तार

0
18
बिप्लब कुमार देब

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की हत्या का प्रयास करने के आरोप में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। देब गुरुवार शाम को उस समय बाल-बाल बच गए थे जब एक तेज रफ्तार कार उनके सुरक्षा घेरे को तोड़कर घुस गई थी। घटना में उनका एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया था।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि मुख्यमंत्री देब श्यामा प्रसाद मुखर्जी लेन स्थित अपने सरकारी आवास के निकट गुरुवार शाम टहलने के लिए निकले थे। उस दौरान कार सवार तीन व्यक्ति उनके सुरक्षा घेरे में घुस गए। कार जैसे ही देब के पास से गुजरी, वह तेजी से एक ओर हट गए। इस घटना में उनका एक सुरक्षाकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया।

घटना के समय सीएम के सुरक्षा दस्ते ने कार को रोकने का प्रयास किया, लेकिन पकड़ में नहीं आई। पुलिस के अनुसार, तीन व्यक्तियों को शहर के केरचाऊमुहानी से गिरफ्तार किया गया। उनकी कार भी जब्त कर ली गई है। तीनों आरोपितों को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पीपी पाल की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिन की रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना कोविड रात्रि कर्फ्यू के दौरान हुई और तीनों युवकों ने न सिर्फ कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन किया बल्कि अवैध रूप से छह पुलिस बैरिकेड्स को भी तोड़ा। इसके अलावा शराब के नशे में धुत इन तीन युवकों को रोकने की कोशिश करने वाले एक पुलिसकर्मी पर भी हमला किया।