दिल्ली में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, देशभर में चक्का जाम

0
133

नई दिल्ली। किसानों द्वारा घोषित चक्का जाम के मद्देनजर दिल्ली और गाजियाबाद के बीच गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये हैं। दिल्ली पुलिस ने शहीदी पार्क एरिया में चक्का जाम के तहत प्रदर्शन कर रहे लोगों को हिरासत में लिया है। ये सभी कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

हालांकि दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर स्थिति शांतिपूर्ण है, मगर अतिरिक्त सावधानी बरतते हुए इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन स्थल से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी तक बैरिकेड्स लगा लखा है।

फरीदाबाद के पलवल में किसानों ने चक्का जाम कर दिया है। दिल्ली-आगरा हाईवे बंद किया जा चुका है। देश के कई राज्यों में चक्का जाम का मिला-जुला असर देखा जा रहा है। कई जगहों पर जाम की स्थिति भी है।

उधर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण है और कानून रद्द होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कृषि कानूनों का विरोध करने वाले लोगों से आज के चक्का जाम में शामिल होने की अपील की है।

बेंगलुरू में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। नासिक-औरंगाबाद हाइवे पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई है। 12.26 मिनट से ही चक्का जाम का असर दिखने लगा था। सबसे पहले अमृतसर में रोड को ब्लॉक किया गया था।