पीओके के लोगों ने लंदन में किया पाकिस्तान का विरोध, पाक विदेश मंत्री को बताया अत्याचारी

0
19
लंदन में पाकिस्तान विरोध

पाकिस्तान द्वारा जबरन कब्जाए गए भारतीय भूभाग जिसे पीओके यानी पाक ऑकुपाइड कश्मीर के नाम से जाना जाता है, वहां के लोगों ने लंदन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री का जोरदार विरोध हुआ और प्रदर्शन भी किया गया।

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के लंदन आगमन पर यह विरोध प्रदर्शन किया गया। कुरैशी के यूनाइटेड किंगडम के तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर रविवार को लंदन पहुंचने पर बलूच और सिंधी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन में कश्मीर के लोग भी शामिल हो गए।

कुरैशी के पहुंचते ही नेशनल इक्वेलिटी पार्टी जम्मू कश्मीर गिलगित बाल्टिस्तान और लद्दाख (एनईपी जेकेजीबीएल) के सज्जाद राजा के नेतृत्व में कश्मीरी पाकिस्तानी उच्चायुक्त के आवास के सामने जमा हो गए।

प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और पाकिस्तानी अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद की। उन्होंने मांग की कि उन लोगों के अपहरण और हत्या के लिए पाकिस्तान को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए जो बुनियादी अधिकारों की मांग कर रहे हैं।

विरोध कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी द्वारा उन्हें जबरन गायब कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों को बुनियादी राजनीतिक अधिकारों से वंचित किया गया है।