देश के अधिकतर राज्यों ने बढ़ाया लॉकडाउन, यूपी-दिल्ली में पाबंदियों में कमी, जानें

0
18
भारत में कोरोना लॉकडाउन

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण को देखते हुए देश के अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। वहीं कुछ राज्यों ने कोरोना कर्फ्यू में ढील देने का संकेत दिया है। रविवार को यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र ने राहत की घोषणा की। हालांकि कई राज्य अभी लॉकडाउन खोलने के मूड में नहीं हैं।

गोवा, कर्नाटक, ओडिशा, तेलंगाना और सिक्किम समेत दक्षिण और उत्तर-पूर्वी भारत के कई राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। वहीं यूपी में 55 जिलों में लॉकडाउन में थोड़ी छूट दी गई है।

एक जून से कंटेनमेंट जोन के बाहर दुकानें-बाजार खोलने की अनुमति दे दी गई है। यह राहत सप्ताह में पांच दिन सुबह सात से शाम सात बजे तक रहेगी। शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी और नाइट कर्फ्यू चलता रहेगा।

दिल्ली में आज से मिलेगी छूट

दिल्ली में औद्योगिक क्षेत्रों व निर्माण स्थलों पर काम आज से शुरू होगा। इन जगहों पर काम करने वालों को ई-पास लेकर जाना होगा। ई-पास कामगार खुद या कंपनी जारी कर सकेंगी।

ओडिशा, तेलंगाना और सिक्किम में लॉकडाउन बढ़ा

यूपी, दिल्ली और महाराष्ट्र में जहां कुछ ढील दी गई है वहीं ओडिशा, तेलंगाना और सिक्कम में कोई राहत नहीं दी गई है। तेलंगाना में सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक छूट के साथ लाकडाउन 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया है। ओडिशा ने 17 जून तक लाकडाउन बढ़ाया है। सिक्किम ने भी लाकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है।