बिहार में कोरोना संकट, लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया, सीएम नीतीश ने खुद किया ऐलान

0
16
बिहार में कोरोना लॉकडाउन

पटना। बिहार के कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को अगले 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। बिहार में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। जिस वजह से एक बार फिर राज्य सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

बिहार सरकार ने लॉकडाउन को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किया है। शहरी क्षेत्र में अब 10 बजे तक ही दुकान खुलेगी। इस दौरान सिर्फ सब्जी,अंडे,मीट मछली और दूध की दुकानें ही खुलेंगी। वहीं ग्रामीण इलाके में दुकानें दोपहर 12 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा बिहार में पहले की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की वजह से राज्य में शुरुआत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे थे। लेकिन लॉकडाउन के बाद से राज्य में कोरोना के नए केस में कमी देखी जा रही है।