Ranjit Singh Murder Case में गुरमीत राम रहीम समेत पांच को उम्रकैद

0
15
Life imprisonment to five including Gurmeet Ram Rahim in Ranjit Singh Murder Case

Ranjit Singh Murder Case: पंचकूला की विशेष अदालत में रंजीत सिंह हत्‍याकांड में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित पांच दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने शाम 4.30 बजे सजा का ऐलान किया।

सजा सुनाए जाने के बाद वकीलों ने मीडिया को इस बारे में सूचना दी। रंजीत सिंह के पुत्र जगसीर सिंह ने फैसले को सराहनीय बताया। सीबीआी ने गुरमीत राम रहीम को फांसी की सजा देने की मांग की थी, लेकिन अदालत ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई।

सीबीआइ के वकील ने गुरमीत राम रहीम को फांसी की सजा सुनाने की मांग कोर्ट में की। फैसले को देखते हुए कोर्ट रूम के बाहर सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई और भारी संख्‍या में पुलिसकर्मी व अर्द्ध सुरक्षा बलों के जवान तैनात कर दिए गए थे।

दूसरी ओर, बचाव पक्ष ने इसका विरोध किया और कहा कि यह रेयर आफ रेयरेस्‍ट मामला नहीं है। पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआइ अदालत ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा के पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या के दोषी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को उम्रकैद कैद की सजा सुनाई है।

इसके साथ-साथ कृष्ण लाल, अवतार, जसबीर और सबदिल भी उम्रकैद की सजा सुनाई। एक आरोपित इंद्रसेन की ट्रायल के दौरान 8 अक्टूबर 2020 को मौत हो गई थी।

बता दें कि 8 अक्टूबर को जसबीर सिंह, सबदिल सिंह और कृष्ण लाल को धारा 302 के साथ 120-बी के तहत दोषी ठहराया गया था। गुरमीत राम रहीम सिंह, अवतार सिंह, जसबीर सिंह, सबदिल सिंह और कृष्ण लाल को धारा 120बी, 302 एवं 506 के साथ पठित धारा के तहत दोषी ठहराया गया था।