राहुल गांधी के बयान को सीएम योगी ने बताया विभाजनकारी, कहा- कुछ का काम सिर्फ तोड़ना

0
37
योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। केरल में उत्तर भारत बनाम दक्षिण भारत पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना हो रही है। विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए कहा कि जिन्हें यूपी के लोगों ने 15 सालों तक राज कराया, वह दूसरे प्रदेश में जाकर उसी प्रदेश की खिल्ली उड़ा रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि यह उनकी विभाजनकारी मानसिकता को दर्शाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों का काम विभाजन करना है। एक नेता हैं जिनको यूपी ने सांसद बनाया और वे अब केरल में यूपी के लोगों की खिल्ली उड़ा रहे हैं।

उनके बयान पर कांग्रेस की तरफ से हंगामा होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने तो किसी का नाम नहीं लिया लेकिन कांग्रेस के लोग समझ गए कि किनके बारे में बात हो रही है। यह चोर की दाढ़ी में तिनके वाली कहावत चरितार्थ करने वाली बात है।

राहुल गांधी पर बिना नाम लिए तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपके पास इटली जाने का समय है, लेकिन अमेठी के लिए नहीं है। आखिर कौन अमेठी का अपमान कर रहा है? मुझे केरल की संस्कृति पर गर्व है। हम तो केरल को आस्था की भूमि मानते हैं। आदि शंकराचार्य वहीं जन्मे थे। उन्होंने चार पीठों की स्थापना की थी। इससे पहले राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनके बयान के लिए उन्हें एहसान फरामोश कहा था।