दिल्ली NCR में भी बच्चों में बढ़ रहे वायरल बुखार के मामले, डॉक्टरों ने जताई चिंता

0
17
बच्चों में वायरल बुखार

यूपी के बाद अब दिल्ली एनसीआर में भी बच्चों में वायरल बुखार के मामले बढ़ने लगे हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि बच्चों में वायरल बुखार के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। यह मामले ऐसे समय में चिंता का विषय हैं, जब राज्यों में कोरोना के केस में उछाल हो रहा है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश का फिरोजाबाद बुखार के ऐसे मामलों का हॉटस्पॉट बनकर उभरा हैं जहां इस वायरस फीवर के भारी मात्रा में मामले सामने आए। अब दिल्ली, नोएडा में भी बुखार ने अपने पैर पसार लिए हैं।

दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के डायरेक्टर और बाल विशेषज्ञ डॉक्टर नितिन वर्मा के हवाले से हिन्दुस्तान में छपी रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्चों में वायरल बुखार के बहुत सारे मामले मिल रहे हैं। लगभग 25 प्रतिशत ओपीडी में ऐसे बच्चे होते हैं जिन्हें आमतौर पर सर्दी, खांसी और बुखार जैसे लक्षणों के साथ बुखार आ रहा है।

बता दें कि इन दिनों यूपी के जिलों में वायरल फीवर, डेंगू और मलेरिया के मामले तेजी से बढ़े हैं। फिरोजाबाद एक हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है, जहां ज्यादातर मामले सामने आए हैं। बरेली, बदायूं, मुरादाबाद और पीलीभीत जिलों जैसे नए क्षेत्रों से वायरल बुखार के मामले सामने आ रहे हैं।