TMC में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, कभी अटल सरकार में थे वित्तमंत्री

0
153

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा शनिवार को ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कोलकाता में स्थिति टीएमसी के दफ्तर में पार्टी ज्वाइन की। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा 2014 के बाद से ही मोदी सरकार के आलोचकों में से एक रहे हैं।

टीएमसी से जुड़ने के बाद ऐसी संभावना है कि वह पश्चिम बंगाल में बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे। वे कई बार आर्थिक मोर्चों पर मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। यहां तक जब 2014 से 2019 के बीच उनके बेटे जयंत सिन्हा वित्त राज्यमंत्री थे, तब भी उन्होंने कई बार मोदी सरकार की आलोचना की थी।

बता दें कि 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान कराया जाना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे राउंड की वोटिंग होनी है। 6 अप्रैल को तीसरे राउंड की वोटिंग होगी। चौथे चरण की वोटिंग 10 अप्रैल को होनी है। 17 अप्रैल को 5वें चरण की वोटिंग होगी। इसके बाद 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में छठे राउंड की वोटिंग होगी। सातवें राउंड का मतदान 26 अप्रैल को कराया जाएगा और फिर दो मई को वोटों की गिनती होगी।

टीएमसी की तरफ से कुल 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित की जा चुकी है। टीएमसी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। इसके अलावा दलित समुदाय के 79 कैंडिडेट्स को मौका दिया गया है।