हरियाणा के जींद में आज किसानों की महापंचायत, 50 हजार लोगों के जुटने का अनुमान

0
53

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का 70वां दिन आज है। इसी बीच आंदोलन को और मजबूती देने के लिए किसान लगातार दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। वहीं हरियाणा के जींद जिले में आज किसानों की महापंचायत बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में करीब 50 हजार लोगों के आने का अनुमान है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अगर सरकार ने किसानों की मांगें नहीं मानीं तो देशभर में ऐसी पंचायतें की जाएंगी। मंगलवार को उन्होंने कहा कि हमने सरकार को अक्टूबर तक की टाइमलाइन दी है। बात नहीं बनी तो देशभर में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे, जिसमें 40 लाख ट्रैक्टरों के शामिल होने का अनुमान है। इस बीच आंदोलन भी चलता रहेगा।

बता दें कि 26 जनवरी को दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली में हिंसा हुई थी। हिंसा के बाद कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। उनकी मदद के लिए संयुक्त मोर्चा ने लीगल टीम भी बनाई है। टीम के सदस्य दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिल चुके हैं।

किसान संगठन 6 फरवरी को भी देशभर में चक्का जाम का ऐलान कर चुके हैं। भारतीय किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक जाम किया जाएगा। किसानों के रूख को देखते हुए पुलिस ने भारी संख्या में बैरिकेडिंग की है।