भारत बंद का समर्थन कर रही कांग्रेस पार्टी हुई ‘अपमानित’, दिल्ली अध्यक्ष अनिल चौधरी को प्रदर्शन स्थल से किया बाहर

0
13
कांग्रेस नेता अनिल चौधरी

देश में आज किसानों द्वारा भारत बंद किया गया है। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा आहुत भारत बंद का समर्थन कर रही कांग्रेस पार्टी के एक दिग्गज नेता को दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर ‘अपमानित’ होना पड़ा। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी भारत बंद का समर्थन करने की कड़ी में दोपहर को गाजीपुर सीमा पर पहुंचे थे। वह प्रदर्शन स्थल पर मंच के सामने बैठ गए। जिसके बाद कुछ किसानों ने उन्हें विरोध स्थल से जाने के लिए कहा।

बता दें कि किसान संगठन द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया है। आज सुबह 6:00 बजे से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बंद का असर देखने को मिल रहा है। किसानों के इस भारत बंद को कई विरोधी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस पार्टी भी इस भारत बंद को समर्थन दे रही है।

इस घटना के बाद अनिल चौधरी ने कहा कि वह उनकी स्थिति समझ सकते हैं। यह किसानों का मसला है। कांग्रेसी सड़कों पर उतरेगी। अगर किसान हमें यहां से जाने को कहेंगे तो हम वापस चले जाएंगे। हम यहां किसानों के लिए आए हैं, ना कि हमारा कोई राजनीतिक एजेंडा है। गाजीपुर पर मौजूद किसानों ने अनिल चौधरी से कहा कि आप इसे कांग्रेस का आंदोलन बनाना चाहते हैं।

बता दें कि कानूनों के विरोध में प्रदर्शनकारियों द्वारा सोमवार किए जाने वाले भारत बंद का दिल्ली कांग्रेस ने समर्थन किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर करीब 300 दिनों से दिल्ली की सीमा पर धरना चल रहा है। धरने के दौरान सैकड़ों किसानों की मौत हो गई है लेकिन मोदी सरकार ने इस मामले पर किसानों के साथ चर्चा करने की भी कोई जहमत नहीं उठाई है।

कांग्रेस नेता अनिल चौधरी ने कहा कि हम किसानों के अधिकारों में विश्वास करते हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ उनकी लड़ाई में उनके साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे दिल्ली के अन्य बॉर्डरों पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे।