पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: 7वें चरण में अबतक 53.48 फीसदी मतदान

0
15
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव

कोलकाता। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में चुनावी हिंसा के लिए कुख्यात मालदा और मुर्शिदाबाद में मतदान हो रहा है।

इन दोनों ही जिलों में दो चरणों में मतदान कराने का निर्णय चुनाव आयोग ने लिया है। बांग्लादेश की सीमा से लगे होने के चलते चुनौती और भी बड़ी है। कोरोना महामारी और हिंसा की आशंका के मद्देनजर प्रशासन और चुनाव कर्मियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

सातवें चरण में कोलकाता की चार, मालदा की छह, मुर्शीदाबाद की नौ, दक्षिण दिनाजपुर की छह और पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की नौ विधानसभा सीटों के 11,376 बूथों पर 81.88 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। चुनाव आयोग ने इन जिलों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 796 कंपनियों को तैनात किया है।

चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, सातवें चरण में दोपहर 1 बजे तक 53.48 फीसदी मतदान हो चुका है। इससे पहले सुबह 9.30 बजे तक 17.47 फीसदी मतदान हुआ था।

मालदा में बवाल

मतदान दौरान मालदा में कई जगहों पर बवाल हुआ। जिले के चांचल विधानसभा क्षेत्र में कथित तौर पर तृणमूल समर्थक दंपती पर धारदार हथियार से हमला करने का मामला सामने आया है। दोनों को चांचल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोलकाता की रासबिहारी सीट से भाजपा प्रत्याशी सेना के पूर्व उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) सुब्रत साहा के पोलिंग एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर एजेंट पर अभद्रता करने का आरोप लगा है।