पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले ही ‘दीदी’ को झटका, कैबिनेट मंत्री राजीब बनर्जी ने दिया इस्तीफा

0
35
कैबिनेट मंत्री राजीब बनर्जी ने दिया इस्तीफा
राजीब बनर्जी

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस्तीफा दे रहे हैं। ममता बनर्जी सरकार में फॉरेस्ट मिनिस्टर राजीब बनर्जी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा है, ‘मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मैं कैबिनेट मंत्री के रूप में आज 22 जनवरी 2021 को अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’

राजीब बनर्जी ने अपने त्यागपत्र में लिखा कि पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात है। मैं इस अवसर को पाने के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं। इस इस्तीफे के साथ अटकलों का बाजार भी गर्म हो गया है कि वे भाजपा में शामिल होंगे। हालांकि उनकी तरफ से अभी तक इस संबंध में कोई बयान नहीं आया है। राजीब बनर्जी के इस्तीफे को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने स्वीकार कर लिया है।

कुछ महीने बाद ही पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी 30 जनवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाने वाले हैं। इन दोनों दौरों से भाजपा के मिशन बंगाल को और मजबूती मिलने की संभावना है।

जिस प्रकार से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से दिग्गज नेताओं का साथ छूट रहा है, वह ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। वैसे भी बीजेपी का दावा है कि पश्चिम बंगाल में 40 से अधिक टीएमसी विधायक पाला बदलने को तैयार हैं। लगातार दिग्गज नेताओं के इस्तीफे से इस दावे को और बल मिलने लगा है।

भाजपा महासचिव व राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय चालीस से ज्यादा तृणमूल कांग्रेस के विधायकों के संपर्क में होने का दावा कर चुके हैं। हालांकि उन्हें विधायकों का नाम का खुलासा नहीं किया है।