बीजेपी हेडक्वार्टर में बढ़ी हलचल, कोई बड़ा कांग्रेसी नेता कर सकते हैं पार्टी ज्वाइन

0
18

नई दिल्ली। लंबे समय से कांग्रेस पार्टी अंदरूनी कहल झेल रही है। लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में पार्टी की स्थिति कुछ बेहतर नहीं हुई है। बंगाल विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी को भारी नुकसान चुकाना पड़ा। अब खबर है कि कांग्रेस को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में है बीजेपी।

बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार को ट्वीट किया कि आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी जॉइन करने वाली है। फिलहाल कांग्रेस के कई दिग्गज पार्टी आलाकमान से नाराज हैं। ऐसे में कुछ नाम सबसे ऊपर हैं जिनके बीजेपी में जाने की संभावना है।

सबसे ऊपर कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के नाम की चर्चा है। इससे पहले 2019 में भी जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाई गई थीं लेकिन तब ऐसा नहीं हुआ था। राजस्थान कांग्रेस में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच उठापटक भी हुई थी। यह बात किसी से छुपी नहीं है कि कैसे वह समय कांग्रेस के फजीहत की वजह बनी थी। हालांकि अभी भी सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। ऐसे में उनके नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं।

हालांकि, कल शाम ही सचिन पायलट ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया था और साफ कर दिया था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होने वाले हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘प्रदेश के भाजपा नेताओं को व्यर्थ बयानबाज़ी की बजाय अपनी स्थिति पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। आपसी फूट व अंतर्कलह इतनी हावी है कि राज्य मे भाजपा विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही। इनकी नाकाम नीतियों से देश में उपजे संकट में जनता को अकेला छोड़ने वालों को जनता करारा जवाब देगी।’

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा के नाम की भी चर्चा है। वे कांग्रेस की कार्यशैली से नाराज हैं। संसद में कार्रवाई के दौरान कई बार पीएम मोदी और गुलाम नबी आजाद एक-दूसरे की तारीफ कर चुके हैं।

बीते साल सोनिया गांधी को 23 कांग्रेस नेताओं ने चिट्ठी लिखकर पार्टी की कार्यशैली में बड़े बदलावों की मांग की थी। इनमें आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे।