बांकुरा से अमित शाह का ममता बनर्जी पर तंज, मेरा हेलिकॉप्टर खराब हो गया, लेकिन मैं किसी की साजिश नहीं बताऊंगा

0
129
अमित शाह की रैली

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि आज मेरा हेलिकॉप्टर खराब हो गया, लेकिन मैं इसमें किसी की साजिश नहीं बताऊंगा।

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘आज मैं थोड़ा लेट हो गया क्योंकि मेरा हेलिकॉप्टर खराब हो गया। लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि इसमें किसी की साजिश थी। चुनाव आयोग कह रहा है कि उन्हें लगी एक चोट हादसा थी, जबकि ममता बनर्जी का कहना है कि इसके पीछे साजिश थी।’

अमित शाह ने कहा, ‘ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई है, लेकिन इसका पता नहीं चला है कि कैसे लगी है। टीएमसी का कहना है कि इसके पीछे कोई साजिश है, लेकिन चुनाव आयोग का कहना है कि यह एक हादसा था। दीदी आप पूरे पश्चिम बंगाल में व्हीलचेयर पर घूम रही हैं। अपने पैर को लेकर चिंता है, लेकिन आपको हमारे 130 कार्यकर्ताओं की माताओं के लिए कोई दर्द नहीं है, जिनके बच्चों को मार डाला गया।’

बता दें कि इससे पहले अमित शाह झारग्राम में एक रैली को संबोधित करने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर उनका हेलिकॉप्टर खराब हो गया जिसके बाद उन्होंने वर्चुअल ही रैली को संबोधित किया था।

अमित शाह ने अपनी जनसभा को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं झारग्राम में प्रचार के लिए आने वाला था लेकिन दुर्भाग्य से मेरा हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया और मैं आप लोगों के दर्शन करने के लिए उपस्थित नहीं हो पाया।

अमित शाह ने आगे कहा कि एक समय था, जब बंगाल भारत का नेतृत्व करता था। बंगाल शिक्षा, स्वतंत्रता सेनानियों और कुशल नेतृत्व का केंद्र था लेकिन यही बंगाल अब गुंडाराज में उलझा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह ने आगे टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की 115 योजनाएं, जो गरीबों को लाभांवित करतीं, उन्हें लागू नहीं होने दिया गया।

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अगर हमारी सरकार बनाेगी तो हम आदिवासी छात्रों के लिए पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्विद्यालय का निर्माण करेंगे ताकि इस समुदाय के बच्चों को और मौके मिलें। उन्होंने कहा कि राज्य में फॉरेस्ट राइट एक्ट पूरी तरह से लागू करेंगे। मैं वादा करता हूं कि हर तहसील में एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल हम स्थापित करेंगे।