पश्चिम बंगाल: BJP ने जारी की 148 उम्मीदवारों की लिस्ट, 6 मुस्लिम कैंडिडेट भी उतारे

0
45

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण के उम्मीदवारों के नाम हैं। बीजेपी ने आज 148 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय का नाम भी शामिल है।

इससे पहले बीजेपी ने 61 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी अब तक 209 कैंडिडेट उतार चुकी है। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 200 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है।

पार्टी ने कई मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। इनमें से अधिकतर महिलाएं हैं। पार्टी ने हरिश्चंद्रपुर से मोहम्मद मतीउर रहमान, सागरदिघी से माफुजा खातून, भागवानगोला से महबूब आलम, रानीगर से मसुहारा खातून, सुजारपुर से एडवोकेट एस के जियाउद्दीन, डोमकल से रुबिया खातून को टिकट दिय गया है।

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की बुधवार को घोषणा की थी। इसमें अभिनेत्री पापिया अधिकारी को भी जगह मिली है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पूर्व कांग्रेस नेता अनुपम घोष को हावड़ा की जगतबल्लवपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। घोष कुछ साल पहले भाजपा में शामिल हो गए थे।

भाजपा ने बताया कि अधिकारी हावड़ा जिले की उलुबेरिया दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगी जबकि चंदन मंडल को दक्षिण 24 परगना जिले की बरुइपुर पूर्व और बिधान पारुई को इसी जिले की फलता सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। इन चार सीटों के अलावा पार्टी ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए अन्य निर्वाचन क्षेत्रों से भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।