भड़के ट्रंप, कहा – धोखेबाज हैं अशरफ गनी, उस शख्स पर मुझे कभी नहीं रहा भरोसा

0
27
अशरफ नपी पर भड़के ट्रंप

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। कब्जे के बाद अफगानिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। लोग देश छोड़ने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। अफगानिस्तान से कई विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। अशरफ गनी के यूएई में होने की मीडिया रिपोर्ट्स हैं।

अशरफ गनी पर कई तरह के आरोप लग रहे हैं। उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उनपर आरोप है कि उन्होंने मुश्किल समय में देश को अकेला छोड़ दिया और खुद भाग खड़े हुए। इस बीच पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी गनी को धोखेबाज कहा है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि गनी एक धूर्त आदमी है और वह गनी पर कभी भरोसा नहीं कर पाए। ट्रंप ने कहा, “मुझे अशरफ गनी पर कभी पूरी तरह भरोसा नहीं था। मैं यही सोचता था कि वह धोखेबाज है। उसने अपना सारा समय हमारे सीनेटरों के साथ खाने में और उनका दिल जीतने में बिता दिया। सीनेटर उसकी जेब में थे। कहा जा रहा है कि वह पैसे लेकर भाग गया है, पता नहीं शायद यह सच भी हो सकता है।”

ट्रंप ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इतने सालों में हमारा देश इतना बेइज्जत हुआ है। मुझे नहीं पता, क्या आप इसे सैन्य हार कहेंगे या मनोवैज्ञानिक हार? जैसा कुछ अब हुआ है वैसा कभी नहीं हुआ।”

इस बीच, गनी ने बुधवार को तालिबान के आगे बढ़ने के विरोध में काबुल से भागने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि खून-खराबे को रोकने का यह इकलौता तरीका था। गनी ने पैसे लेकर भागने की बातों को भी खारिज किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जूते बदलने का भी मौका नहीं मिला।