एंटीलिया संदिग्ध कार केस मामले में शक तिहाड़ की ओर, आतंकियों की सेल से मिला मोबाइल

0
137
एंटीलिया केस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से मिली जानकारी के आधार पर तिहाड़ जेल अधिकारियों ने छापा मारकर एक जेल से मोबाइल फोन जब्त किया है। इस जेल में कुछ आतंकवादी बंद हैं।

स्पेशल सेल को शक है कि इस फोन का इस्तेमाल हाल ही में इस्तेमाल किए गए टेलीग्राम चैनलों के संचालन के लिए किया गया था, जो कि आतंकी वारदातों और धमकी के लिए जिम्मेदारी का दावा करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।

स्पेशल सेल ने कहा कि मोबाइल फोन और जब्त किए गए सामान का ब्योरा तिहाड़ जेल अधिकारियों से प्राप्त होने के बाद आगे की जांच और फॉरेंसिक एनालिसिस किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के बाहर एक एसयूवी गाड़ी में विस्फोटक और एक धमकी भरा पत्र मिलने के तार दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ने के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम इस मामले की जांच के लिए गुरुवार को तिहाड़ जेल पहुंची थी।

स्पेशल सेल के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल से मुलाकात कर कुछ जानकारी हासिल की थी। बता दें कि बीते फरवरी महीने में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक वाहन में जिलेटिन छड़ें और एक कथित धमकी भरा पत्र मुंबई पुलिस को मिला था।

इस घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली थी। छानबीन के बाद पता चला कि इस मामले के तार एशिया की सबसे बड़ी जेल तिहाड़ जेल से जुड़ी है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी अपने स्तर पर जांच कर रही है।