लाइव अपडेट – पटना की सड़कों पर राजद कार्यकर्ताओं का उत्पात, पुलिस पर रोड़ेबाजी, मीडियाकर्मी पर हमला

0
30
राजद का विधानसभा मार्च

पटना। राजद नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के ऐलान के बाद बड़ी तादाद में राजद कार्यकर्ता पटना की सड़कों पर उतरे। इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने पटना की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया। इससे पुलिस और राजद कार्यकर्ता के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

राजद ने आज गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर से मार्च निकालकर विधानसभा तक पहुंचने की तैयारी की थी। पुलिस प्रशासन के रोकने के बाद भी राजद कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अब जेपी गोलंबर से आगे बढ़ गए। पुलिस ने भीड़ को डाकबंगला चौराहे पर रोकने की कोशिश की।

हालांकि राजद कार्यकर्ताओं के आक्रामक रूख के कारण स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। राजद कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने भी भीड़ पर जमकर लाठियाँ भांजी। बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने विधानसभा का घेराव और मार्च टालने को कहा था।

राजद का विधानसभा घेराव लाइव अपडेट

01.35 PM : तेजस्‍वी और तेज प्रताप के काफी समझाने के बाद कार्यकर्ता कुछ शांत हुए हैं। राजद कार्यकर्ता इस बस को घेरकर साथ-साथ चल रहे हैं। डाकबंगला चौराहे पर हालात अब धीरे-धीरे सामान्‍य हो रहे हैं। भीड़ वहां से हट गई है।

01.30 PM : डाकबंगला चौराहे पर हंगामे की वजह से आधे शहर की यातायात व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट हो गई है। पुलिस ने लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्‍तेमाल कर स्थिति को संभालने की कोशिश की।

01.25 PM : राजद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर ही रोड़ेबाजी करने का आरोप लगाया है। राजद की एक महिला कार्यकर्ता ने कहा कि पुलिस के चलाए पत्‍थर से वह चोटिल हो गई। पुलिस अभी भी डाकबंगला चौराहे से राजद कार्यकर्ताओं को हटाने की कोशिश कर रही है।

01.15 PM : प्रशासन की ओर से तेजस्‍वी और तेज प्रताप यादव को ले जाने के लिए लाई गई बस को आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं। दोनों नेताओं ने बस से उतरकर कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई असर दिखाई नहीं दिया।

01.07 PM : पुलिस ने डाकबंगला चौराहे के पास नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को हिरासत में ले लिया है। दोनों को एक बस में बैठाकर पुलिस वहां से ले गई। हालांकि यह साफ नहीं है कि उन्हें कहाँ ले जाया गया है।

12.58 PM : राजद कार्यकर्ता अब कुछ शांत दिख रहे हैं। तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव अपने वाहन पर सवार होकर डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे हैं।

12.52 PM : तेजस्‍वी यादव और दूसरे राजद नेताओं का कहना है कि उनके कार्यकर्ताओं ने कोई रोड़ेबाजी नहीं की है। आंदोलन को बदनाम करने के लिए बाहरी लोगों ने ऐसा किया है। राजद नेताओं ने एक निजी परिसर से पुलिस पर रोड़े फेंकने का आरोप लगाया है।

12.50 PM : अब तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव की गाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंच गई है। दोनों नेता लगातार कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। एक पिकअप वाहन पर सवार दोनों भाई कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ा रहे हैं।