बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह के मुख्य अतिथि होंगे पीएम मोदी

0
48

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस दौरे में किसी भी द्विपक्षीय मुद्दे पर बात नहीं की जाएगी।

मोमेने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम खुश हैं कि वे यहां आ रहे हैं। यह हमारी कूटनीतिक परिपक्वता का परिचय है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला दौरा होगा। बांग्लादेश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोह में अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष या प्रतिनिधि केवल ढाका आएंगे, लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रमुख स्थानों का दौरा भी करेंगे।

सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 मार्च को ढाका आएंगे। अगले दिन वह सतखीरा और गोपालगंज, ओराकंडी के हिन्दू मंदिरों का दौरा करेंगे। इसके बाद वह शेख मुजिबुर्रहमान के मकबरे का दौरा भी करेंगे।

बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर बांग्लादेश की सरकार ने 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया है। यह 17 से 26 मार्च तक होगा। इस कार्यक्रम में श्रीलंका, नेपाल, भूटान और मालदीव आदि देशों के राष्ट्राध्यक्ष या प्रधानमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।