विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी के लिए कतर जाएगी भारतीय फुटबॉल टीम

0
17
Indian Football Team-Qatar-AIFF

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी के लिए फुटबॉलरों को कतर भेजने का फैसला किया है। भारतीय फुटबॉल टीम ने ट्वीट किया,”भारतीय टीम जल्द ही जून क्वालीफायर से पहले तैयारी शिविर के लिए कतर के लिए रवाना होगी। एक बार स्वास्थ्य अधिकारियों से आधिकारिक पुष्टि मिलने के बाद प्रस्थान की तारीख घोषित की जाएगी।”

हालांकि भारत 2022 फीफा विश्व कप की रेस से बाहर हो चुका है, लेकिन कतर, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच 2023 एशियाई कप के लिए महत्वपूर्ण हैं। इससे पहले, भारतीय टीम ने मार्च में ओमान और यूएई के खिलाफ दो दोस्ताना मैच खेले थे। भारत और ओमान के बीच मैच ड्रा रहा था और कोच इगोर स्टिमक टीम के प्रयासों से वास्तव में खुश थे।

स्टिमक ने एक बयान में कहा, “19-11-2019 से 25-03-2021 तक, दुनिया ने पहले से कहीं अधिक संघर्ष देखे। लेकिन, भारतीय फुटबॉल टीम के कोच के रूप में, यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है कि इस दौरान भारतीय फुटबॉल का इतिहास एक नए जोश के साथ फिर से लिखा गया।”

उन्होंने कहा,”हम 10 खिलाड़ियों के साथ एक नई ऊर्जा के साथ ओमान के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर लड़े,जो फीफा रैंकिंग में हमसे 23 स्थान आगे थे।” दुर्भाग्य से, भारत को यूएई के खिलाफ अगले मैच में 6-0 से हार का सामना करना पड़ा,जो 2010 के बाद भारतीय टीम की सबसे बड़ी हार थी।