गृहमंत्री अमित शाह का दावा- अब तो बंगाल में लोगों को बीजेपी की जीत पर यकीन है

0
39
पश्चिम बंगाल अमित शाह

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने प्रदेश में इस बार भगवा फहराने का संकल्प ले लिया है। अमित शाह बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत का दावा कर रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में जनता दीदी से ऊब चुकी है, जबकि कांग्रेस के लिए न असम में कुछ बचा है और ना ही बंगाल में। 2019 में हमने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। तब लोगों के मन में शंका थी। अब तो लोगों को हमारी जीत पर यकीन है।

गृहमंत्री अमित शाह ने यब बातें दैनिक जागरण से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने बंगाल के विकास का जो विजन रखा है, मैं मानता हूं कि वहां की जनता इसको स्वीकार करेगी। लोकसभा चुनाव के बाद हमारी स्थिति मजबूत हुई है, कमजोर नहीं हुई है। आधी टीएमसी तो पार्टी छोड़कर चली गई है।

चुनाव में धार्मिक ध्रवीकरण के आरोप पर अमित शाह ने कहा कि जनता के मन में जो मुद्दे हैं यदि उन्हें उठाना धार्मिक ध्रुवीकरण है तो यह धार्मिक ध्रुवीकरण की नई परिभाषा सुन रहे हैं। हम कह रहे हैं कि दुर्गा पूजा बेरोकटोक होनी चाहिए। इसमें किसी को क्या आपत्ति हो सकती है। आपने क्यों रोका? क्या वह ध्रुवीकरण नहीं था?

उन्होंने कहा कि हम कह रहे हैं कि सरस्वती पूजा होनी चाहिए। क्यों रोकी आपने? क्या वह ध्रुवीकरण नहीं था। कोई रमजान मनाये, हमें कहां आपत्ति है। कोई क्रिसमस भी मनाए, हमें कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन, दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा पर तो रोक नहीं लगा सकते।

महिला मतदाता पर बीजेपी को भरोसा

घोषणापत्र में महिलाओं को विशेष स्थान देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महिला मतदाता हमारे साथ हैं। वह सबसे अधिक प्रताड़ित हैं। देश में महिलाओं पर सबसे अधिक अत्याचार जिन राज्यों में हुआ है, उनमें एक बंगाल भी है। महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण पर उन्होंने कहा कि बंगाल में महिलाओं की उपेक्षा सौ फीसद की गई है। जो गैप बन गया है, उसे तो भरना ही पड़ेगा।