दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल हुए कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में गए

0
14
अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कोरोना की चपेट में अब दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी आ गए हैं। उनका कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। इस बात की जानकारी उपराज्यपाल ने खुद ट्वीट कर दी है। अनिल बैजल ने ट्वीट कर बताया कि ”हल्के लक्षणों के साथ आज मेरी कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लक्षणों की शुरुआत के बाद से मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और उन सभी से जो मेरे साथ संपर्क में थे उनके टेस्ट किए गए हैं। मैं अपने घर से ही काम करते हुए दिल्ली में हो रहे कामों की निगरानी करना जारी रखूंगा।”

बता दें कि, उपराज्यपाल बैजल दिल्ली में कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए दिल्ली की तैयारियों पर मुख्य सचिव विजय देव से गुरुवार को रिपोर्ट मांगी है।

हाल ही में केंद्र सरकार ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम, 2021 को लागू किया है। अधिनियम के लागू होने के बाद यह उनका पहला महत्वपूर्ण कदम है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लागू इस अधिनियम के मुताबिक, दिल्ली में सरकार का मतलब उपराज्यपाल से है।

दिल्ली में कोरोना के 24 हजार से ज्यादा नए मामले

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 24,235 नए मामले सामने आए। दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11,22,286 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 395 मरीजों की मौत हो गई। शहर में अब तक 15,772 लोग इस महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं।