केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया, वैक्सीन आने के बाद बेफिक्र ना हो, सावधानी जरूरी

0
123
कोरोना टीका

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के टीकाकरण के दूसरे राउंड की शुरुआत सोमवार से पूरे देश में हो गई है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया।

बता दें कि दूसरे राउंड में देश के सभी 60 साल से ऊपर के लोगों को और 45 से 60 साल के बीच किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरे चरण के टीकाकरण के लिए 29 लाख लोगों ने CoWin पोर्टल पर अपना नाम रजिस्टर कराया है।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों को नसीहत देत हुए सतर्क रहने का निर्देश किया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी केवल इस बात को लेकर बेफिक्र नहीं होना चाहिए कि वैक्सीन आ गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर हमें सावधानियाँ रखनी चाहिए ताकि कोरोना फैलने की श्रंखला में कमी आ सके।

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया।’