Delhi में कोरोना से हालात बेकाबू, सीएम केजरीवाल ने कहा- लॉकडाउन समाधान नहीं लेकिन…

0
20
दिल्ली में कोरोना

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखी जा रही है। बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात बेकाबू हो गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से बने हालात से निपटने के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या, वैक्सीनेशन और लॉकडाउन पर बात की।

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि जो ऐप हमने पहले जारी किया था वो आज भी काम कर रहा है। अगर अस्पताल जाने की जरूरत है तो बेड की संख्या देखकर सीधे खाली बेड वाले अस्पताल में ही जाएं। प्राइवेट अस्पताल जैसी ही सरकारी अस्पताल में भी व्यवस्था है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर सब जाने लगे तो अस्पताल कम पड़ जाएंगे। वेंटिलेटर की कमी हो जाएगी। इसलिए सीरियस मरीजों को ही अस्पताल जाने दें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन तब लगाना पड़ता है जब अस्पतालों की व्यवस्था गिर जाती है इसलिए प्रोटोकॉल अपनाते रहें। कोरोना की वैक्सीन आ गई उसके बावजूद कोरोना तेजी से फैल रहा है। हम अगर वैक्सीनेशन तेज कर दें तो कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ जाएगी।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली सीएम ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले 24 घंटे में 10,732 ने कोरोना के केस सामन आए हैं। सीएम ने कहा, ‘ हालात काफी चिंताजनक है। कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा घर पर ही रहें। हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते, लेकिन कल कुछ प्रतिबंध लगाने पड़े हैं। अगर अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगेंगे तो लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।’