गणतंत्र दिवस हिंसा का मास्टरमाइंड दीप सिद्धू गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

0
111
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन (Republic Day Violence) किसानों की ट्रैक्टर रैली (Kisan Andolan) के दौरान लालकिला परिसर में हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि दीप सिद्धू पर पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा था। सिद्धु को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया।

जानकारी के मुताबिक, स्पेशल सेल डीसीपी संजीव यादव ने सिद्धू की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। यादव ने कहा कि मगंलवार को दिन में दिल्ली पुलिस एक प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के बारे में और जानकारी देगी। हालांकि अभी तक यह कंफर्म नहीं हुआ है कि सिद्धु की गिरफ्तारी कहां से हुई।

बता दें हिंसा के बाद से ही दीप सिद्धू अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था। उसने किसान नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए। जांच एजेंसियां सिद्धू की महिला मित्र की भूमिका की भी जांच करेगी।

26 जनवरी को निकली थी ट्रैक्टर परेड

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं। ट्रैक्टर परेड के दौरान कुछ कर्मचारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा भी लगा दिया था।