यूपी में साप्ताहिक बंदी से मिलेगी राहत, योगी आदित्यनाथ ने दिया निर्देश

0
17
यूपी में साप्ताहिक बंदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोगों को साप्ताहिक बंदी से राहत मिल सकती है। प्रदेशवासियों को दो दिन की साप्ताहिक बंदी से राहत देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गृह विभाग को विस्तृत गाइडलाइन जारी करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दिए जाने पर विचार किया जा सकता है, लेकिन प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए।

उन्होंने टीम -9 की बैठक में साप्ताहिक बंदी की नई व्यवस्था के संबंध में समुचित दिशा-निर्देश प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग जारी रखेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार भी चाहती है कि आमजन को हर तरह से राहत मिले। लेकिन व्यवस्था की चिंता भी करनी होगी। प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है।

बुधवार को अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

बदा दें कि उत्तर प्रदेश में धीरे-धीरे लगभग सभी प्रतिबंध खत्म हो चुके हैं। ऐसे में लोगों को साप्ताहिक बंदी से भी राहत का इंतजार है। व्यापारी और कारोबारी इसलिए ऐसा चाहते हैं, क्योंकि अधिकांश नौकरीपेशा लोग वीकेंड पर ही खरीदारी के लिए निकलते हैं। उन दो दिनों में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने से कारोबार प्रभावित हो रहा है।