पीएम मोदी से मिलीं कमला हैरिस, उठाया आतंकवाद का मुद्दा, पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश

0
15
कमला हैरिस और नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की द्विपक्षीय मुलाकातों की कड़ी में दूसरी बैठक अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ हुई, जिसमें प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी में अमेरिका की ओर से मिले सहयोग के लिए उनके योगदान के लिए भावपूर्ण आभार व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्योता भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि वहां (पाकिस्तान) कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कहा गया है कि वह इन आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे, जिससे भारत की सुरक्षा और अमेरिकी की सुरक्षा पर इसका कोई असर न पड़े।

बैठक से पहले दोनों नेताओं ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि उपराष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेताओं के बची कई बार बातचीत हुई है। एक बार तब बातचीत हुई थी जब भारत कोविड महामारी से जूझ रहा था।

उस समय कमला हैरिस के एकजुटता व्यक्त करने वाले शब्द उन्हें याद हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका की सरकार एवं कंपनियां और प्रवासी भारतीय समुदाय कोविड महामारी से बहुत कठिन मुकाबले में काफी मददगार रहे। अमेरिकी राष्ट्रपति और हैरिस स्वयं ने ऐसे समय पदभार संभाला जब पूरी दुनिया बहुत कठिन चुनौती से जूझ रही थी।