कर्नाटक के शिमोगा में विस्फोटक से लदे ट्रक में भयंकर धमाका, 15 की मौत

0
36

कर्नाटक के शिमोगा जिले में गुरुवार देर रात ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक (डायनामाइट) में धमाका हो गया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। माना जा रहा है कि ये विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

घटना गुरुवार रात करीब 10.30 बजे की है। पत्थर तोड़ने की एक जगह पर रात को इतना भयंकर विस्फोट हुआ, जिसके झटके न सिर्फ शिमोगा जिले में, बल्कि आसपास चिक्कमंगलुरु और दावणगिरी जिलों में भी महसूस किए गए। स्थानीय नागरिकों ने कहा कि विस्फोट इतना भयंकर था कि घरों के खिड़कियों के शीशे टूट गए।

चश्मदीद के अनुसार, विस्फोट होने के बाद ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो। खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरारें आ गईं। तुरंत भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया, जिन्होंने भूकंप की बात को खारिज कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में विस्फोट हुआ। यह भूकंप नहीं था, बल्कि शिमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस स्टेशन सीमा के अंतर्गत हंसुर में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई। घटनास्थल पर पुलिस अधिकारियों की टीम पहुंच चुकी है और मामले की जांच जारी है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

शिवमोगा में विस्फोट की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘शिवमोगा की घटना से बेहद आहत हूं। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्दी स्वस्थ हो जाएं। राज्य सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।’