Delhi Lockdown: CM केजरीवाल की मजदूरों से अपील, दिल्ली छोड़कर मत जाइये

0
23
Delhi Lockdown

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए एक हफ्ते का लॉकडाउन दिल्ली में लगाया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) से भावुक अपील की है। उन्होंने कहा, ‘प्रवासी मजदूरों से हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि दिल्ली छोड़ कर मत जाएं।’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह छोटा सा लॉकडाउन है। सरकार आपकी सभी जरूरतों का ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब लॉकडाउन लगाया गया था, बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर (Migrant Laborers) अपने घर जाने लगे थे। मेरी आप सभी से अपील है कि आप दिल्ली छोड़कर ना जाएं।

केजरीवाल ने कहा कि आपका ख्याल राज्य सरकार रखेगी। हम सब मिलकर इस परिस्थिति का सामना करेंगे। उन्होंने प्रवासी मजदूरों से कहा, ‘आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। सरकार पूरी तरह आपके साथ है। यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा।’

बता दें कि दिल्ली में एक हफ्ते की लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यह पूर्ण लॉकडाउन आज रात 10 बजे से शुरू होगा और अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान केवल अनिवार्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही सड़क पर बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस का कहर जारी है और पिछले 24 घंटे में कुल 25462 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 161 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक 8 लाख 53 हजार 460 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं।