पुलिस ने सुलझाई उन्नाव केस की गुत्थी, लड़के ने प्यार की पेशकश ठुकराने के बाद पानी में मिलाया था कीटनाशक

0
112
उन्नाव केस की गुत्थी

लखनऊ। यूपी के उन्नाव जिले में दो दलित लड़कियों की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पुलिस ने कहा कि एकतरफा प्यार के चलते ये घटना हुई है।

पुलिस के मुताबिक, एक आरोपी दलित लड़की को जानता था और उससे प्यार का इजहार किया था। इनकार पर लड़के ने पानी की बोतल में कीटनाशक मिलाकर लड़की को पिला दिया। अनजाने में यही पानी बाकी दोनों लड़कियों ने भी पी लिया।

बता दें कि 17 फरवरी को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में खेत में तीन लड़कियाँ अचेत हालत में मिली थी। अस्पताल में दो लड़कियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। एक की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इलाजरत लड़की का पूरा इलाज सरकारी खर्च पर करने का ऐलान किया है।

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि केस में मुख्य आरोपी पाठकपुरा गांव का विनय ऊर्फ लंबू है। दूसरा आरोपी नाबालिग है। पूछताछ के दौरान विनय ने जुर्म कुबूल किया। पुलिस को विनय ने बताया कि बबुरहा में उसके खेत लड़कियों के खेतों के बगल में ही थे।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान एक लड़की से दोस्ती हुई। ये लड़की अपनी चचेरी बहनों के साथ खेतों पर आया करती थी। हम साथ में ही खाना-पीना करते थे। विनय ने एक लड़की से कई बार प्यार का इजहार किया, पर उसने हर बार इनकार कर दिया। मोबाइल नंबर भी मांगा था, जो कि लड़की ने नहीं दिया।