बिहार दिवस: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

0
28
बिहार दिवस पर शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को बिहार स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार दिवस पर सभी को, खासकर बिहार के लोगों को बधाई! बिहार में अतीत की धरोहर के साथ वर्तमान का पथ प्रदर्शन भी है। प्राचीनतम गणतंत्र से महात्मा गांधी के चंपारन‌ सत्याग्रह तक की साक्षी रही इस भूमि पर मुझे राज्यपाल की भूमिका निभाने का सौभाग्य मिला है। इस अवसर पर मेरी शुभकामनाएँ।’

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी बिहार दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्र चेतना के निर्माण में बिहार का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

उन्होंने कहा, “बिहार के स्थापना दिवस के सुअवसर पर प्रदेश वासियों को उनके उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। यह अध्यात्म और ज्ञान की भूमि है। राष्ट्र की चेतना के निर्माण में बिहार का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इतिहास की यह अनुकरणीय विरासत, प्रदेश की भावी प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी।”

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बिहार दिवस के मौके पर राज्‍य के सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, “बिहार दिवस की राज्य के सभी निवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति के लिए विशेष पहचान रखने वाला यह राज्य विकास के नित नए आयाम गढ़ता रहे।”

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य वासियों को शुभकामनाएँ दी हैं। उन्होंने कहा, ‘बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। बिहार का इतिहास गौरवशाली है और हम वर्तमान में अपने निश्चय से बिहार का गौरवशाली भविष्य तैयार कर रहे हैं। विकसित बिहार के सपने में भागीदारी के लिए मैं आप सभी का स्वागत करता हूं।’