केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की रिपोर्ट – देश में 80 प्रतिशत से ज्यादा फ्रंटलाइन वर्कर्स का कोरोना टीकाकरण संपन्न

0
37
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में अबतक 80 से 85 प्रतिशत तक फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। इस बात की जानकारी सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दी। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान तेजी से किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब तक 80 से 85 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका दिया जा चुका है। मार्च के महीने से 50 साल के ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन देने की शुरुआत की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सात दिनों से 188 जिले में कोरोना के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि लोगों को अभी कोरोना के हर नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वास्तविक टीके के साथ-साथ सामाजिक टीके का भी ख्याल रखें।

उन्होंने कहा कि देश में अब तक 1,09,16,589 लोग  कोरोना से  संक्रमित हुए। इनमें से 1,06,21,220 लोग ठीक भी हो गए। इस वक्त देश में 97.29 फीसदी रिकवरी रेट है। दुनिया की सबसे कम मृत्यु दर 1.43 फीसदी भारत में है। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के कारण अब तक किसी की भी मौत नहीं हुई है न ही इसके गंभीर दुष्परिणाम देखने को मिले हैं।