भाजपा ने शुरू किया मिशन 2022 पर काम, निषाद पार्टी के साथ हुआ चुनावी गठबंधन

0
17
भाजपा निषाद पार्टी गठबंधन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीजेपी का निषाद पार्टी से गठबंधन हो चुका है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव भाजपा निषाद पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी। बता दें कि अपना दल पहले से ही भाजपा गठबंधन का हिस्सा है। प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी के चुनाव प्रभारी धर्मेन्‍द्र प्रधान, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह के साथ निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद भी मौजूद थे।

धर्मेन्‍द्र प्रधान ने कहा कि चुनाव प्रभारी बनने के बाद तीन दिन से उत्‍तर प्रदेश में हूं। यहां 2022 में एक बार फिर भाजपा की जीत सुनिश्‍चित है। उन्‍होंने निषाद पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन की अधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि इससे एनडीए के अभियान को मजबूती मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि अपना दल और कई अन्‍य सामाजिक संगठन भी हमारे साथ जुड़े हैं।

धमेन्‍द्र प्रधान ने कहा कि इस गठबंधन से एनडीए के चुनावी अभियान को मजबूती मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि 2022 का चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे। उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर हर राजनीतिक दल अपने समीकरण दुरुस्‍त करने में लगा है।

भाजपा ने भी चुनाव प्रभारी धर्मेन्‍द्र प्रधान की अगुवाई में रणनीतिकारों की पूरी टीम मैदान में उतार दी है। पिछले कई दिनों से यह टीम अलग-अलग स्‍तरों पर बैठकें कर माहौल को भांपने और पार्टी कार्यकर्ताओं-नेताओं को जीत के गुर सिखाने में जुटी है।